Join Group☝️

Headlines

पूर्व कप्तान विराट कोहली की 10वीं की मार्कशीट का सच जानकर हैरान रह जाएंगे आप,  आईएएस ऑफिसर ने कहीं  ये बड़ी बात

Virat's marksheet is going viral on social media

 

विश्व स्तर पर सबसे प्रसिद्ध क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक, उन्होंने टीम इंडिया के लिए कई जीत हासिल की हैं। कम उम्र में अपने खेल करियर की शुरुआत करने के बावजूद, बहुत कम लोग 10वीं और 12वीं कक्षा में उनके असाधारण शैक्षणिक प्रदर्शन के बारे में जानते थे।

हाल ही में, जितिन यादव नाम के एक आईएएस अधिकारी ने विराट कोहली की सीबीएसई कक्षा 10वीं की मार्कशीट सोशल मीडिया पर साझा की, और इसने ऑनलाइन काफी ध्यान आकर्षित किया है।

आईएएस अधिकारी जितनी यादव ने  बोली  ये  बड़ी बात

Virat Kohli shares his 10th grade marksheet with an interesting caption,  pic goes viral

विराट कोहली को 10वीं कक्षा की परीक्षा में मिले अंकों ने इंटरनेट यूजर्स को भी हैरान कर दिया है. आईएएस अधिकारी जितिन यादव ने विराट कोहली की 10वीं कक्षा की मार्कशीट साझा की, जिसमें उनके सीबीएसई 10वीं कक्षा के अंक दिखाए गए, साथ ही कैप्शन दिया, “यदि अंक ही एकमात्र निर्धारक होते, तो पूरा देश आज उनका समर्थन नहीं कर रहा होता। जुनून और समर्पण अमूल्य हैं।”

आईएएस अधिकारी द्वारा प्रकट की गई मार्कशीट के अनुसार, विराट कोहली ने अंग्रेजी और सामाजिक विज्ञान में 80 से अधिक अंक प्राप्त किए, जबकि गणित और विज्ञान में क्रमशः 51 और 55 अंक प्राप्त किए। इन अंकों को आज के समाज में औसत माना जाता है, जिससे छात्रों की अपना वांछित शैक्षणिक मार्ग चुनने की क्षमता सीमित हो जाती है।

मैथ्स में मिली थी इतने नंबर

हालांकि 10वीं कक्षा की परीक्षा में विराट कोहली के अंक औसत हैं, लेकिन यह स्वीकार करना महत्वपूर्ण है कि सफलता केवल शैक्षणिक उपलब्धियों से निर्धारित नहीं होनी चाहिए। किसी व्यक्ति की उपलब्धियों का आकलन करने में उनके कौशल और समर्पण का मूल्यांकन शामिल होना चाहिए।

Wasim Jaffer Says Virat Kohli Will Be In Team India For Number 3 Spot |  Virat Kohli को Team India से कोई नहीं कर सकता है बाहर? इस भारतीय खिलाड़ी ने  दी प्रतिक्रिया

वर्तमान में, विराट कोहली 1,050 करोड़ रुपये से अधिक की उल्लेखनीय कुल संपत्ति के साथ आईआईटी और आईआईएम जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों के कई स्नातकों से आगे हैं, जो प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के कई सीईओ से भी अधिक है। व्यापक रूप से ज्ञात नहीं है, लेकिन क्रिकेट के प्रति अपने जुनून को पूरा करने के लिए कोहली ने स्कूल पूरा करने के बाद कॉलेज छोड़ने का फैसला किया और अंततः अपने करियर में बड़ी सफलता हासिल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

उत्तराखंड की प्रमुख नदियाँ बारे में जानकारी, अभी देखे दिल्ली में निकली है , पीजीटी, टीजीटी व् अन्य विभिन्न पदों पर भर्ती , जल्दी करें आवेदन यूपी आवास विकास में नौकरी के सुनहरा अवसर , जल्दी करें अप्लाई जानिये अपने राज्य उत्तराखंड के जिलों के बारे में, कब हुई स्थापना ? President of India: भारत की 15वीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बारे में प्रमुख GK/GS तथ्य