Join Group☝️

Grand preparations are being made for the Cricket World Cup final

भारतीय टीम विश्व कप के फाइनल में सफलतापूर्वक पहुंच गई है और इस अहम मुकाबले का आयोजन स्थल अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम होगा। टीम इंडिया का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया या साउथ अफ्रीका से होगा. यह मैच वाकई शानदार हो, इसके लिए व्यापक तैयारियां चल रही हैं। संभव है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना समर्थन दिखाने के लिए मैच में शामिल हो सकते हैं.

इसके अलावा, मैच से पहले एक एयर शो का भी आयोजन किया जाएगा, जिससे रोमांच और बढ़ जाएगा। यह भी उल्लेखनीय है कि सम्मानित पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी उपस्थिति से इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ा सकते हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह उनके असाधारण नेतृत्व में था कि टीम इंडिया 2011 में विश्व कप में विजयी हुई थी।

भारतीय टीम को स्टेडियम में लगभग 125,000 दर्शकों का समर्थन मिलेगा। इससे पहले पीएम मोदी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान अहमदाबाद के स्टेडियम में देखा गया था. यह पहली बार होगा जब विश्व कप फाइनल यहां आयोजित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, इस विशेष दिन को मनाने के लिए एक एयर शो का आयोजन किया जाएगा। गुरुवार को स्टेडियम के चारों ओर जेट उड़ते देखे जायेंगे.।

हो सकता है समापन समारोह का भव्य आयोजन

मैच से पहले संभवतः एक समापन समारोह का आयोजन किया जा सकता है। भारत-पाकिस्तान का मैच अहमदाबाद में ही हुआ था. अरिजीत सिंह, शंकर महादेवन और सुनिधि चौहान जैसे प्रतिष्ठित कलाकारों ने अपने प्रदर्शन से इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। बीसीसीआई एक बार फिर अहमदाबाद में एक जीवंत कार्यक्रम आयोजित करने पर विचार कर रहा है. हालाँकि, बता दें कि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

चौथा फाइनल खेलेगा भारत

भारतीय टीम ने 12 साल बाद सफलतापूर्वक टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले 2011 में टीम इंडिया को अपने घरेलू मैदान पर खिताबी मुकाबले में उतरने का मौका मिला था. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम चैंपियन बनकर उभरी. यह भारत का चौथी बार विश्व कप फाइनल में पहुंचने का प्रतीक है।

1983 में कपिल देव के नेतृत्व में उन्होंने वेस्टइंडीज को हराकर अपनी पहली जीत हासिल की। दुर्भाग्य से, उन्हें 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में हार का सामना करना पड़ा, जब सौरव गांगुली कप्तान थे। हालाँकि, आठ साल बाद 2011 में, भारत ने फाइनल में श्रीलंका पर जीत हासिल की और अपना दूसरा खिताब हासिल किया।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *